Welcome to AMC NEWS : पाएं ताजा ख़बरें सबसे पहले और यदि आप चाहते हैं पल पल की अपडेट पाना तो Download करें AMC NEWS ANDROID APP और खबरों के साथ बने रहें| This is the Only Official Website of AMC NEWS     “Always Type www.amcnews.in . For advertising in this website contact us.”

अमेरिका में हर सेकंड एक व्यक्ति संक्रमित हो रहा, ताइवान में 200 दिन से कोई लोकल ट्रांसमिशन केस नहीं...

अमेरिका में हर सेकंड एक व्यक्ति संक्रमित हो रहा, ताइवान में 200 दिन से कोई लोकल ट्रांसमिशन केस नहीं...

दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4.53 करोड़ से ज्यादा हो गया है। 3 करोड़ 29 लाख 85 हजार 561 मरीज रिकवर हो चुके हैं। अब तक 11.85 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ये आंकड़े www.worldometers.info/coronavirus के मुताबिक हैं। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, महामारी शुरू होने के बाद अमेरिका में पहली बार एक दिन में 90 हजार से ज्यादा नए संक्रमितों की पहचान हुई। इसी दौरान 1 हजार 21 लोगों की मौत भी हुई।

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, अमेरिका में हर सेकंड एक व्यक्ति संक्रमित हो रहा है। 50 में से 48 राज्यों में केस बढ़ रहे हैं। दूसरी तरफ ताइवान की नायाब मिसाल है। यहां 200 दिन (12 अप्रैल) के बाद से कोई स्थानीय संक्रमण का मामला सामने नहीं आया।

मुश्किल में अमेरिका...

शुक्रवार सुबह जारी बयान में जॉन हॉपकिन्स ने बताया- अमेरिका में गुरुवार को 90 हजार नए केस सामने आए। महामारी शुरू होने के बाद एक दिन में पाए जाने वाले कोरोना संक्रमितों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। हालांकि, न्यूयॉर्क टाइम्स ने यह संख्या करीब 86 हजार बताई है। गुरुवार को कुल 91 हजार 295 नए मामले सामने आए। यह डाटा बाल्टीमोर स्कूल ने कलेक्ट किया है। देश में मरने वालों की संख्या अब 2 लाख 28 हजार 626 हो चुकी है। अमेरिका में सबसे ज्यादा मामले और सबसे ज्यादा मौतें हुई है। बुधवार को करीब 88 हजार संक्रमित मिले थे। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प का दावा है कि ज्यादा टेस्टिंग होने की वजह से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

ताइवान नें 200 दिन से लोकल ट्रांसमिशन का केस नहीं...

ताइवान ने संक्रमण पर तेजी से काबू पाने की कोशिश की थी। इसके नतीजे भी साफ तौर पर नजर आने लगे हैं। अमेरिका से जारी एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ताइवान में 200 दिन से लोकल ट्रांसमिशन का कोई मामला सामने नहीं आया है। यहां अब तक 550 केस मिले हैं और कुल सात मौतें हुई हैं। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ताइवान में आखिरी लोकल केस 12 अप्रैल को आया था। इसके बाद से यहां संक्रमण का कोई स्थानीय मामला सामने नहीं आया। ऑस्ट्रेलियन मेडिकल सेंटर ने कहा- न्यूजीलैंड और ताइवान ने वायरस को सबसे बेहतर तरीके से कंट्रोल किया है।

रूस में दूसरी लहर खतरनाक हुई...

रूस में गुरुवार को संक्रमण के करीब 18 हजार नए मामले सामने आए। इसके बाद हेल्थ डिपार्टमेंट ने देश के सभी अस्पतालों और मेडिकल केयर सेंटर्स को अलर्ट पर रहने को कहा। खास बात ये है कि इसी दौरान 366 लोगों की मौत हो गई। सिर्फ एक राहत की बात है कि इसी दौरान 14 हजार मरीज स्वस्थ भी हुए। हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा- बढ़ती सर्दी की वजह से संक्रमण और तेजी से फैल सकता है और हमने इसके मद्देनजर तैयारियां की हैं। देश में अब तक 11 लाख से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं।
 

अमेरिका में हर सेकंड एक व्यक्ति संक्रमित हो रहा, ताइवान में 200 दिन से कोई लोकल ट्रांसमिशन केस नहीं... अमेरिका में हर सेकंड एक व्यक्ति संक्रमित हो रहा, ताइवान में 200 दिन से कोई लोकल ट्रांसमिशन केस नहीं... Reviewed by Admin on अक्तूबर 30, 2020 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

enjoynz के थीम चित्र. Blogger द्वारा संचालित.