Welcome to AMC NEWS : पाएं ताजा ख़बरें सबसे पहले और यदि आप चाहते हैं पल पल की अपडेट पाना तो Download करें AMC NEWS ANDROID APP और खबरों के साथ बने रहें| This is the Only Official Website of AMC NEWS     “Always Type www.amcnews.in . For advertising in this website contact us.”

युवक की हत्या पर निहंगों का कबूलनामा, आरोपियों ने कहा- पापी ने गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की थी

युवक की हत्या पर निहंगों का कबूलनामा, आरोपियों ने कहा- पापी ने गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की थी

ये खबर बेहद परेशान करने वाली है, लेकिन है ही ऐसी, तो उसे वैसे ही बयां भी करना होगा। सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर निहंगों ने एक युवक को पकड़कर पहले हाथ-पैर काटे, फिर उसे मार डाला। इसके बाद किसान जहां सालभर से धरने पर बैठे हैं, वहां लोहे के एक बैरिकेड पर लाश टांग दी। वहीं बगल में उसका कटा हुआ हाथ भी टांग दिया।

युवक की हत्या करने वाले निहंग कबूल करते हुए कह रहे हैं, 'जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल, सिंघु बॉर्डर पर इस पापी ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की। फौज ने इसका हाथ काट दिया और टांग भी काट दी है।'

एक निहंग बता रहा है कि जिस युवक को मारा गया है वह रात के समय निहंगों के तंबू में आया था। जहां श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश किया गया था। युवक गुरु ग्रंथ साहिब को उठाकर भागने लगा तो सेवादारों ने उसे पकड़ लिया। युवक निहंग के बाने में था, लेकिन जब उसके कपड़े उतरवाए गए तो उसके सिर पर केश नहीं थे और उसने कछहरा पहना हुआ था। निहंगों ने उससे पूछताछ की। जब वह कुछ भी बताने को तैयार नहीं हुआ तो पहले उसकी बाजू और फिर टांग काट दी गई। इसके बाद उसकी मौत हो गई।

मौत से पहले का युवक का वीडियो भी सामने आया


वीडियो में युवक मरने से पहले खून से लथ-पथ तड़प रहा है और लोग उससे पूछ रहे हैं कि तू कौन है और कहां से आया था। उसे कबूल करने के लिए कहा जा रहा है कि उसने बेअदबी की है, लेकिन वह कहता है कि सच्चे पातशाह गुरु तेग बहादुर निहंगों को मेरा वध करने की आज्ञा बख्शें और मुझे अपने चरणों में स्थान दो। मैं कबूल करता हूं। निहंगों ने मेरा हाथ काटा है...इसके बाद वहां मौजूद लोग पूछते हैं, अपना नाम भी बता, कहां से आया है, किसने भेजा है, क्या करतूत की है।

सिर कलम करने को कहता रहा युवक, निहंग बोले- तू तड़प तड़प कर मरेगा

युवक कहता रहा कि उसका सिर कलम कर दिया जाए ताकि दर्द से निजात मिले। इस पर वहां मौजूद निहंग उससे कहता है कि तू तड़प-तड़प कर मरेगा। वीडियो में कुछ लोग निहंगों का धन्यवाद करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। वे कह रहे हैं कि पंजाब में बेअदबी की घटनाओं के आरोपी पकड़े नहीं जाते और यहां निहंगों ने मौके पर ही कार्रवाई कर दी।

युवक की हत्या पर निहंगों का कबूलनामा, आरोपियों ने कहा- पापी ने गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की थी युवक की हत्या पर निहंगों का कबूलनामा, आरोपियों ने कहा- पापी ने गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की थी Reviewed by Admin on अक्तूबर 15, 2021 Rating: 5

1 टिप्पणी:

  1. какрамиене, ьлизые плазые на тенальъкодол пораля прожино
    порамиене, какрамиене ford edge titanium 2021 плазые ford titanium на titanium earrings тенальъкодол titanium wok пораля titanium trim as seen on tv прожино

    जवाब देंहटाएं

enjoynz के थीम चित्र. Blogger द्वारा संचालित.